सभ्यता – आधुनिकता – सभ्यता

ये तीनों उनके संदर्भ से समाज में शब्दों और लगभग उसी स्वयं द्वारा subjecting द्वारा किसी को बाहर समाज पार्स वे किया गया polarized हटाया एक दूसरे से yabancılaştırılarak, दुर्भाग्य से समाज ayrışıtırılıp बनाकर भ्रम पर इन तीन शब्दों को बनाने के बावजूद एक दूसरे के अर्थ.
ध्रुवीकरण उपाय और कभी नहीं इन तीन शब्दों का मतलब की कमी है और इन तीन शब्दों का मतलब फ्यूज और आप फिर से समझा और समुदाय चाहता था सूचित अर्थ को समाज पुनर्मिलन जो अलग मन में उनके bildiklerim हद पुनर्मूल्यांकन पकड़ के अर्थ के लिए dissociates कि मैं. मुझे लगता है कि एक दूसरे के साथ मेल मिलाप होगी जो असंतुष्ट समुदाय के सदस्यों के मन में, इस दिशा में एक सकारात्मक काम में आता है उम्मीद.
सभ्यता; सभ्य बनाने, स्क्रॉल कदम को बचाने के लिए है.
वैवाहिक; मानव सभ्यता के şehirlileş जीवन के लिए अनुकूल है. लिविंग प्रगति निरंतर है. तो, अधिकार, कानूनी ढांचा अनुकूल है और हम रहते थे जब में रहने से सामुदायिक जीवन में व्यक्ति लगातार पतली, अनुग्रह में, हर किसी से şehirlileşip बदला, चाहे समुदाय सामाजिक जीवन, अन्य संबंधों और विकास रिकॉर्ड में चाहता है में, द्विपक्षीय संबंधों को, चाहे प्रगति के लिए सब कुछ शोषण पुस्तक में प्राप्त हुई थी राज्य के सभी लाभों का लाभ लेने के लिए जब यह जानकर, एक कदम आगे चलते हैं. वास्तविक अर्थ में परिपक्व और अर्थ मानव होने के लिए है. लाइव और मानव अधिकार और कानून की रक्षा और रक्षा के लिए. नेतृत्व है. अधिकार और कानून की ओर से जिस तरह का नेतृत्व करते हुए सही करने के लिए करीब होना है.
सभ्य मानव सभ्यता में; हर कोई नाम के हकदार हैं, और उसके एक देखें तरह जानते हैं. इस अर्थ में, सटीकता, ईमानदारी, और adalett जीवन से हटने के बिना के समुदाय में रहते है. समाज एक मूल्यवान देखें के सदस्यों के रूप में अपने स्वयं के रूप में हर कोई है, और सही पता riyaet कानून है. हर कोई बंद हो जाता है के खिलाफ एक समान दूरी के हकदार हैं. हर किसी के सहयोग से जहां तक ​​संभव हो,. रमादा सहयोग की ओर जाता है. Kabris और अहंकार से मुक्त जीवन जीने. वह रहते थे जीवन जीने की Güzelleştirip कैरियर, बढ़ाई हिस्सेदारी जानता है.
इस प्रकार सभ्यता; हम रहते टाइम्स के लिए अनुकूल मील का पत्थर रिकॉर्ड करने के लिए है. दूसरे शब्दों में, सभ्य नहीं, उम्र कूद रहा है.
तो, सभ्यता, आधुनिकता और सभ्यता; यही कारण है कि हम समाज में रहते हैं और इस आईसीटी के भीतर पता है कि हमारी जिम्मेदारी को पूरा करना हमारा कर्तव्य में हर काम करने के लिए खुद को और समुदाय फायदा हो सकता है. हमारे कर्तव्यों और जिम्मेदारियों, पूर्ति, हम वे मौजूद भूल जाते हैं कि बिना जीने के लिए दूसरों की समाज में रहते हैं कि क्या हमारे पास सेवा में रहते है; आधुनिक और सभ्य होना सभ्य साधन.
तो इन तीन शब्दों और अर्थ का अर्थ; समाज के हित के लिए कोई काम नहीं हर काम एक के काम और निरपेक्ष रहते हैं, काम का मूल्य और निर्माण करने के लिए कि जागरूकता करने के लिए नहीं है, कोई समय घर का काम नहीं है. फिर, इस संदर्भ में, और हमारे व्यापार की पूर्ति, रहते हैं और हमें जीवित जाँच लगातार बंद करने के लिए आवश्यकता के बिना एक से हमारे सिर को पता है कि क्या.
सभ्यता, आधुनिकता और सभ्यता; पढ़ सकते हैं और हम मानव मूल्यों की सीमा के भीतर हमारी अंतरात्मा और नैतिक, सुंदर रहने के साथ घटित होगा कि जागरूकता की हमारी भावना पैदा करेगा मानसिक संकल्प, आत्म gelişitr साथ सीखने के लिए स्वतंत्र हैं कौन, अस्तित्व के नाम है.
इसके लिए समाज में हम हर किसी के व्यक्तित्व अधिकार, कानून और एक उन्नत स्तर में रखरखाव और मुक्त जीवन, को प्राप्त करने के लिए एक साथ साझा göztererek कठिन प्रयास से काम करने में सक्षम हो, में रहते हैं उसके पति का जीवन जीने के लिए है. जितना संभव हो के नाम पर मानवता और हमारे भविष्य, एक साथ रहते हैं कि क्या tahammmül रोगी होने के लिए मुड़ा एक दूसरे के बिना अस्तित्व और हस्तक्षेप के साथ घुलमिल जीवन के रास्ते पर हर किसी के लिए, सम्मान दिखाने के लिए sevmesek सभ्य होना, पता करने के लिए रहने वाले सभ्य और आधुनिक है.
वैवाहिक; civilizing, पुस्तक, कदम बचाने, नम्रता से जीने के लिए şehirlileş.
समकालीन; एक ही समय क्षेत्र में रहने वाले लोगों को.
आधुनिकता; आयु, अनुकूलनीय, व्यक्ति मील का पत्थर सेव अग्रणी जब uyumsallaş, उम्र या उम्र में है. या अपने साथियों के अधिकांश, सांसारिक और ज्ञान नहीं आगे, प्रमुख का लाभ लेने में जो एक युग में रहते हैं.
सभ्य; हम रहते थे के लिए अनुकूल है.
सभ्यता; इतिहास में प्राप्त जीता और बार उठा द्वारा सभी सामग्री और आध्यात्मिक मूल्यों, और दूसरी बार वे मील का पत्थर बचत है उन अंशों की सर्वश्रेष्ठ से लाभ प्राप्त करने में कामयाब रहे.
एक दूसरे के सम्मान से प्यार है और अल्लाह से डर उपयोग करने के लिए सही मूल्य जो लोगों के नियमों और कानूनों सहवास, सभ्यता के नाम पर है.
इस संदर्भ में, भगवान आदमी बनाता है, जीवित रहेगा. उन्होंने कहा कि वे सिखाता में रहते थे पता नहीं था. Erginleşip परिपक्वता खिसक कि हेलो पाठ्यक्रम की लड़ाई में संपत्ति के भीतर अपने स्वयं के साथ प्रत्येक इकाई यह होगा खत्म कर रखता है यह सुनिश्चित करने के लिए भले ही संपत्ति विभिन्न आकार और रूप में एक दूसरे से हर एक को बुलाया दुनिया अंतरिक्ष को आगे बढ़ाने के रूप में हक्का ‘करीब की ओर से मानवीय जीवन यापन उपस्थिति अधिकार शिक्षार्थियों क्या पता. फिर erginleşip परिपक्वता प्रदान करता है कि क्या कमाल परिष्करण के बिंदु पर एक दूसरे के साथ जीवन के लिए संघर्ष में परिसंपत्ति की अन्य संपत्ति के साथ खत्म.
Erginleşip परिपक्व लोग लगातार एक अच्छे जीवन के लिए में रहता है और अधिक समृद्ध है और दुनिया लगातार परिपक्व स्क्रॉल दुनिया के साथ खुद को समृद्ध करेंगे.
तो, सभ्यता परिपक्व करने के लिए स्क्रॉल आगे बढ़ने के समय अनुकूलन medenileşip, आधुनिकीकरण, लगातार नए सिरे से है. निरंतर समय में नवाचार के लिए एक आवश्यकता है. यह उत्पन्न नहीं होती है, क्योंकि सभ्यता बंद कर दिया कहां. इतिहास कविता में फिर से लिखे नहीं किया जा सकता.
मानव इतिहास में सभ्यताओं, सभी मान प्राप्त कर रहे हैं. Konulup पीढ़ियों के माध्यम से नीचे ऊपर से ऊपर जीवन की सामूहिक तरह से भली भाँति अनुभव. समय भावना में उन्नत जीवन का एक रूप है. शहर के नागरिक जीवन के अनुसार अधिकार, विधि एवं न्याय, ठीक है.
सभ्यता विकसित और ईमानदारी, भलाई, सौंदर्य, अधिकार, कानून में, सांस्कृतिक रूप से सही मानव जाति के इतिहास में परिपक्व, न्याय एक दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा है कि जीवन का एक तरीका है.
सभ्यता, सामंजस्य और समझौते को समझते हैं, yardımlaşıp में लोगों की वैध हिस्सेदारी जीवन की है कि जिस तरह का एक और उदाहरण जीतने के लिए.
करुणा में, सहिष्णुता, स्नेह, दया, दया, विनम्रता, इन सुंदरियों में एक ही समाज में रहने वाले लोगों की विनम्रता उनके जीवन की सभ्यता सहिष्णु तरह से एक दूसरे को दिखाने के.
व्यक्तिगत अधिकार, कानून बनाए रखा और स्वतंत्रता सुनिश्चित करने, मानव गरिमा valorized है और व्यवहार्य सभ्यता जीवन शैली का बीड़ा उठाया है.
सभ्यता; शिक्षा, नैतिक, नैतिक जीवन में शिक्षा, सीमा शुल्क, मात्रा, परंपराओं, सीमा शुल्क, अधिकार, कानून, न्याय, धर्म भी स्वयं hissettirip दिखाने के सांस्कृतिक जीवन में अच्छी तरह से, विवेक, दर्शन, सौंदर्यशास्त्र, जीवन, कला, सोचा
  संक्षेप में, पूरे सामग्री और बनाया समुदाय में निवास की श्रृंखला के आध्यात्मिक मूल्यों में समाज के सभी परतों में रहने के संरक्षण और जिंदा योग्यता रखा और समय को बढ़ाने के लिए लगातार बरामद करने में एक भूमिका निभाई है और बनाया है और निरंतर मूल्य बढ़ाया है एक वैश्विक स्तर पर इन सभी मान प्राप्त है, और दुनिया के समृद्ध güzelleştirilerek मानव जीवन सभ्यता के आम नाम है कि क्या हुआ था.
सभ्यता के समकालीन सभ्यता या, संक्षेप में कहा जाता है, मानवता nasiplenip मानसिक और बौद्धिक जीवन का एक सामूहिक रास्ता उपयोग विकास की किसी भी तरह से अब तक हासिल की है.
सभ्यता सभ्यता या आधुनिकता कहा जाता है; मानवता को भूल नहीं, एक ही स्थान और समय अकेले रहने के लिए एक दूसरे की अनदेखी में रहने वाले लोग, आम लोगों की जिंदगी है जो एक दूसरे के समान रचना, एक दूसरे के लिए अनुकूल है.
संक्षेप में, सभ्यता में; एक ही दुनिया में एक ही समय अवधि में, dwelled वही लोग हैं जो एक दूसरे को देख रहे हैं, समझते हैं और एक साथ रह रहे हैं.
अप्रिय समाज एक दूसरे पर भरोसा नहीं है जो समाज हैं.
एक अप्रिय समाज, सभ्यता, न ही आधुनिकता में क्या है, सभ्यता, न ही घटित होगा.

2014/04/11
कराची Cahit

Advertisements